मुकेश अंबानी के चैनलों ने यूपी में संभाला बीजेपी के लिए मोर्चा

Published on: February 1, 2017
लखनऊ। एक दिन पहले ही दैनिक भास्कर ने चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश के बावजूद कुछ ऐसी होर्डिंग यूपी के चुनावों को लेकर लगाई थी जिसमें मायावती और अखिलेश यादव को विलेन की तरह पेश किया गया था। दैनिक भास्कर ने बिना नाम लिए ही भाजपा के चुनाव प्रचारक की तरह काम करना शुरू कर दिया है। Times Now-VMR ने भी एक सर्वे में बीजेपी को 202 सीटें दिलाकर बीजेपी को जीत दिलाने की नींव रखी थी। 

Amit Shah

अब ऐसा ही कुछ किया है रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी के न्यूज चैनल ग्रुप नेटवर्क 18 ने। इस चैनल ग्रुप ने यूपी चुनाव के समय भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के इंटरव्यू की बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगाकर ऐसे दिखाया है जैसे वह बीजेपी का प्रचार कर रहा है। यह होर्डिंग लखनऊ के समता मूलक चौराहे पर लगी है।
 
प खुद इस होर्डिंग को देखकर अनुमान लगाइए क्या यह एक न्यूज है या यह एक पेड न्यूज है? क्या इसमें चैनल अपना प्रचार कर रहा है या फिर वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी का प्रचार कर रहा है? शायद यह बीजेपी के लिए मीडिया कैंपेन है।
 
अब आप सोचिए कि रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी का चैनल अमित शाह और बीजेपी का प्रचार क्यों कर रहा है। शायद वह पीएम मोदी के अहसानों का कर्ज चुका रहा है। क्योंकि पीएम मोदी ने भी रिलायंस के जियो का प्रचार किया था और पूरे देश में रिलायंस जियों के उपभोक्ता बढ़ाने में मदद की थी। हालांकि बाद में मोदी की फोटो प्रयोग करने के आरोप में रिलायंस पर मात्र 500 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था।

Courtesy: National Dastak