देश में नोटबंदी लागू होने के बाद अब लागू हो नसबंदी- गिरिराज सिंह

Published on: December 5, 2016
केन्द्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने नोटबंदी के बाद नसबंदी लागू कराने की वकालत की हैं। जिसके बाद वो चौतरफा आलोचनाओं में घिर गए हैं।

गिरिराज सिंह ने ये बयान  संसदीय क्षेत्र नवादा में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि देश के विकास की रफ्तार और सामाजिक स्थिरता के लिए देश में नसबंदी और जनसंख्या स्थिरता कानून की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश की बढ़ती जनसंख्या विकास में बाधक है।

Giriraj Singh
 
जनसत्ता की खबर के अनुसार, अपने इस बयान के बाद आलोचना में घिरे गिरिराज सिंह ने इस बयान पर सफाई देते हुए कहा, हमें राष्ट्रहित के बारे में सोचना चाहिए। भारत की आबादी ऑस्ट्रेलिया के बराबर जुड़ रही हैं।

गिरिराज सिंह के इस बयान पर जेडीयू नेता ने भाजपा पर तीखा हमला किया है। जेडीयू नेता अली अनवर ने कहा कि नसबंदी की योजना बड़े पैमाने पर लागू होगी या नहीं इस बारे में तो बाद में पता चलेगा, लेकिन नोटबंदी की इस योजना से भाजपा की नसबंदी जरूर हो जाएगी।

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह लगातार इस तरह के विवादित बयान देते रहें हैं अक्टूबर में उन्होंने हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा कर अपनी जनसंख्या बढ़ाने का बयान दिया था। उन्होंने कहा था, हिंदुओं को अपनी जनसंख्या के मसले को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि देश के आठ राज्यों में हिंदुओं की जनसंख्या घट रही है

Courtesy: Janta Ka Reporter